दो एक्टर के रिजेक्ट के बाद अमिताभ बच्चन के पास आई ‘कालिया’, 42 साल पहले बदली बिग बी की किस्मत

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

फिल्म कहानी जितनी ही दमदार होती है डायलॉग उतना ही धांसू होता है सालों साल तक लोगों के जुबान पर थे बात-बात में लोग डायलॉग दोहरा देते हैं एक ऐसा डायलॉग जो आशिक के दशक में आया था जो आज भी अक्सर लोगों से सुनने को मिल जाता है वह डायलॉग था ‘हम जहां खड़े होते हैं लाइन वहीं से शुरू होती है’ अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज में डायलॉग काफी ज्यादा हिट हुआ

उसे समय के एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन को कहा जाता था लेकिन इनके अलावा दो और एंग्री मैन एक्टर्स थे जो लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किए जाते थे लेकिन फिर ऐसा हुआ कि यह फिल्म और डायलॉग दोनों अमिताभ बच्चन के पास आ गया और उन्होंने इस फिल्म से काफी ज्यादा नाम बनाया।

दो एक्टर के रिजेक्ट के बाद अमिताभ बच्चन के पास आई 'कालिया', 42 साल पहले बदली बिग बी की किस्मत
दो एक्टर के रिजेक्ट के बाद अमिताभ बच्चन के पास आई ‘कालिया’, 42 साल पहले बदली बिग बी की किस्मत

किस फिल्म का है ये डायलॉग

अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म कालिया की डायलॉग भी काफी ज्यादा लोगों द्वारा पसंद किए गए फिल्म को 25 दिसंबर 1981 को रिलीज किया गया जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल ही मचा दिया हर्षो हाउसफुल देखने को मिल रहे थे अमिताभ बच्चन के फैंस लाइन लगाकर टिकट लेने के लिए बेताब नजर आ रहे थे।

टीनू आनंद द्वारा फिल्म को निर्देशन दिया गया था फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा प्राण, परवीन बॉबी, आशा पारेख, कादर खान और अजमत खान जैसे उलझे हुए कलाकार अपना किरदार फिल्म में निभाया था जो की फिल्म की हर चीज देखने में एकदम लोगों को बहुत ही मजा आ रहा था।

इसे भी पढ़े –

अमिताभ बच्चन नहीं थे फिल्म की पहली पसंद

कालिया फिल्म जब बनकर तैयार हुई थी तब डायरेक्टर टीनू आनंद लीड रोल के लिए किसी और एंग्री एक्टर को लेना चाहते थे जिसमें सबसे पहला नाम धर्मेंद्र का आया लेकिन डेट्स को न मिलने के चलते धर्मेंद्र ने फाइनल नहीं किया जिसके बाद विनोद खन्ना से संपर्क किया गया लेकिन विनोद खन्ना ओशो के संपर्क में आ चुके थे जिसके वजह से उन्होंने फिल्मों में दिलचस्पी नहीं दिखाई जिसके बाद डायरेक्टर के ध्यान में अमिताभ बच्चन का नाम आ गया।

इस तरह अमिताभ बच्चन को सुनाई गई फिल्म की कहानी

अमिताभ बच्चन के पास भी फिल्मों के काफी सारे उसे वक्त लाइन लगी हुई थी इसके बाद बैक टू बैक फिल्म में कर रहे थे इस वजह से तीनों आनंद को कहानी सुनाने के लिए बहुत ही ज्यादा मस्कत करना पड़ा कई बार अमिताभ बच्चन से ना मिल पाए जिसकी वजह से स्क्रिप्ट लेकर ‘डॉन’ के सेट पर पहुंच गए।

टीनू आनंद ने फिल्म की कहानी सुनाई और फिल्म को मन न करने के लिए गुहार भी लगे टीनू वर्मा के रिक्वेस्ट पर अमिताभ बच्चन ने फिल्म को करने के लिए तैयार हो गया तब उनके जलवे फिल्म में देखने को मिले थे उसे दौर में फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड रुपए की कमाई की थी।

हेलो, मेरा नाम विकाश कुमार है, मैं पिछले 3 सालो से कंटेंट राइटर का काम कर रहा है, अब आप सभी के लिए एंटरटेनमेंट न्यूज़ लिख रहा हु और मैं ही इस वेबसाइट का मालिक हूँ, और मैं आप सभी के लिए अच्छा से अच्छा न्यूज़ ला सके.

Leave a comment